अमरिंदर को मुखौटे के रूप में इस्तेमाल करना चाहती है भाजपा-रावत

 

पंजाब में राजनीतिक उठापटक तेज

हर फैसले की जानकारी कैप्टन को दी गई

नई दिल्लीपंजाब कांग्रेस में खींचतान व भारी उठापटक जारी है। एकदूसरे को नीचा दिखाने की कोशिशों के बीच पंजाब में पार्टी के पूर्व प्रभारी हरीश रावत ने आज मीडिया से कहा कि पार्टी ने कभी कैप्टन अमरिंदर सिंह का अपमान नहीं किया। सीएलपी के बैठक से पहले तीन दिन तक अमरिंदर मुझसे नहीं मिले। बावजूद इसके पार्टी ने उन्हें हर फैसले के बारे में जानकारी दी थी।

हरीश रावत ने कहा, ‘’अमरिंदर सिंह ने कहा कि मुझे सीएलपी की बैठक के बारे में जानकारी नहीं दी गई, लेकिन वह सच कहें तो वह तीन दिनों तक अमरिंदर सिंह से मिलने की कोशिश करते रहे, लेकिन वह नहीं मिले। अमरिंदर को पार्टी के हर फैसले के बारे में पूरी जानकारी थी। हरीश ने आगे कहा कि दो-तीन दिन से अमरिंदर सिंह के जो बयान आए हैं, उससे लगता है कि वह किसी प्रकार के दबाव में हैं। सत्तारूढ़ दल (बीजेपी) जिसको पंजाब के किसान, पंजाब के लोग पंजाब का विरोधी मानते हैं, वह अमरिंदर सिंह को मुखौटे के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं।

बता दें कि कांग्रेस ने अब हरीश रावत की जगह हरीश चौधरी को पंजाब का पार्टी प्रभारी बनाया है। हरीश रावत लंबे वक्त तक पंजाब में पार्टी के प्रभारी रहे हैं। उन्हें इस पद पर रहने के दौरान ही सीएलपी बैठक बुलाई गई थी और अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *