पीएम मोदी ने 75 हजार लोगों को आवास सौंपे

 

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को यहां न्यू अर्बन इंडिया थीम पर आयोजित तीन दिवसीय कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने ‘प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना’ के 75000 लाभार्थियों को डिजिटल माध्यम से आवास सौंपे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री ने स्मार्ट सिटी मिशन के अन्तर्गत आगरा, अलीगढ़, बरेली, झांसी, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद व अयोध्या में इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर, इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम और नगरीय इन्फ्रास्ट्रक्चर व अमृत मिशन के अंतर्गत प्रदेश के विभिन्न शहरों में उत्तर प्रदेश जल निगम द्वारा निर्मित पेयजल एवं सीवरेज की कुल 4,737 करोड़ रुपये की 75 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने प्रदेश के सभी जिलों में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत चयनित 75 हजार लाभार्थियों को चाबी वितरण कर उनसे संवाद भी किया। इसके अलावा, मोदी लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, झांसी, प्रयागराज, गाजियाबाद और वाराणसी के लिए 75 स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी भी दिखाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *